India के खिलाफ 3 टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान,

India के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान हो चुका है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने 3 टी-20 की सीरीज के लिए 19 प्लेयर्स चुने हैं। टीम की कप्तान ओपनर इब्राहिम जादरान करेंगे। वहीं राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने स्क्वॉड में वापसी की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India के खिलाफ राशिद खान वापसी की है।

राशिद ने हाल ही में पीठ की सर्जरी कराई थी। इसी वजह से वो हाल ही में UAE के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान की भी टीम में वापसी हुई है, जो UAE के खिलाफ हालिया टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। सीरीज की शुरुआत 11 जनवरी से होगी।

India 11 जनवरी से शुरू होगी अफगानिस्तान सीरीज

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज 11 जनवरी से शुरू होगी। टीम इंडिया मोहाली में पहला टी-20 खेलेगी। दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

अफगानिस्तान टीम

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जानत, अजमतुल्लाह ओमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

राशिद खान की पीठ की सर्जरी

राशिद ने 23 दिसंबर 2023 को पीठ की सर्जरी कराई थी। राशिद ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी थी। फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा था, आप सभी की दुआओं के लिए बहुत बहुत शुक्रिया। सर्जरी ठीक रही और अब रिकवरी की राह पर हूं। मैदान पर वापसी के लिए बेताब हूं।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले India की आखिरी टी-20 सीरीज

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत 3 ही टी-20 मैच खेलेगा। तीनों मुकाबले अफगानिस्तान से होंगे। इसके बाद भारत इंग्लैंड से 5 टेस्ट खेलेगा और फिर IPL शुरू हो जाएगा। IPL के मई के तीसरे सप्ताह तक चलने की संभावना है। टूर्नामेंट के ठीक बाद एक जून से ही वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप भी शुरू हो जाएगा। जिसका शेड्यूल ICC ने शुक्रवार, 5 जनवरी को ही जारी किया।

Author Profile

Kailash Mali
Kailash Mali- Founder, Editor ,Developer,
City: Gandhinagar , Gujarat
dreamssports747@gmail.com
Whatsapp Number :- 9638620613
Contact No. 91735 49235

ट्रेंडिंग समाचार: खेल समाचार- नवीनतम खेल समाचार: क्रिकेट से लेकर फुटबॉल, टेनिस, खेल समाचार, नवीनतम क्रिकेट समाचार, लाइव मैच स्कोर, परिणाम, क्रिकेट अपडेट, क्षेत्रीय समाचार, नवीनतम समाचार, शीर्ष कहानियां, विभिन्न खेलों पर सभी समाचार कवरेज प्राप्त करें। मन की बात, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, रोजगार समाचार, खेल, व्यापार समाचार

1 thought on “India के खिलाफ 3 टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान,”

Leave a Comment