WPL:वुंमेंस प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है।

WPL:दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मुकाबले में RCB को हराया, हासिल की दूसरी जीत!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WPL 2024

WPL में सातवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हरा दिया है। जहां एक तरफ ये दिल्ली कैपिटल्स की टूर्नामेंट में दूसरी जीत है तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ये पहली हार है। 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 169 रन ही बना पाई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान स्मृति मंधाना ने 43 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान स्मृति मंधाना ने 10 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके अलावा सब्भिनेनी मेघना ने 36 रन और सोफी डिवाइन ने 23 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जेस जोनासेन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अरुंधति रेड्डी, रिज़ैन कप्प ने 2-2 विकेट हासिल किए। इस मैच को हारने के साथ आरसीबी की टीम टूर्नामेंट में जीत हैट्रिक लगाने से चूक गई।

WPL टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

मैच में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट खोकर 20 ओवर में 194 रन बनाए थे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली थी। अपनी पारी के दौरान शेफाली ने 3 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए थे। इसके अलावा कप्तान मेग लैनिंग ने 46 रन बनाए। वहीं मारिज़ैन कप्प ने 32 और जेस जोनासेन ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली।

BCCI:क्या T20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे मोहम्मद शमी? बड़ा सवाल यह है कि इसी साल जून में होने वाले T20 वर्ल्ड में वह हिस्सा बन पाएंगे या नहीं.

सोफी डिवाइन और नादिन डी क्लर्क ने 2-2 विकेट अपने नाम दर्ज किए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सोफी डिवाइन और नादिन डी क्लर्क ने 2-2 विकेट अपने नाम दर्ज किए। इसके अलावा श्रेयंका पाटिल ने एक विकेट हासिल किया। बता दें, इस मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की स्टार खिलाड़ी एलिसे पेरी नहीं खेलीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक तबीयत खराब होने के चलते एलिसे पेरी को इस मैच के लिए आराम दिया गया था। जिसके बाद एलिसे पेरी की जगह प्लेइंग इलेवन में नादिन डी क्लर्क को शामिल किया गया था और नादिन डी क्लर्क ने अच्छी गेंदबाजी की।

Author Profile

Kailash Mali
Kailash Mali- Founder, Editor ,Developer,
City: Gandhinagar , Gujarat
dreamssports747@gmail.com
Whatsapp Number :- 9638620613
Contact No. 91735 49235

ट्रेंडिंग समाचार: खेल समाचार- नवीनतम खेल समाचार: क्रिकेट से लेकर फुटबॉल, टेनिस, खेल समाचार, नवीनतम क्रिकेट समाचार, लाइव मैच स्कोर, परिणाम, क्रिकेट अपडेट, क्षेत्रीय समाचार, नवीनतम समाचार, शीर्ष कहानियां, विभिन्न खेलों पर सभी समाचार कवरेज प्राप्त करें। मन की बात, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, रोजगार समाचार, खेल, व्यापार समाचार

Leave a Comment