WPL 2024:हरमनप्रीत कौर के तूफान में उड़ा गुजरात जायंट्स,मुंबई इंडियंस का फाइनल पक्का! गुजरात की उम्मीदें खत्म!

WPL 2024 MI vs GGT:इस जीत के साथ मुंबई ने लगभग फाइनल या कम से कम एलिमिनेटर में तो अपनी जगह पक्की कर ली है। WPL में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में जाती है और दूसरे व तीसरे नंबर की टीम एलिमिनेटर खेलती है। इसकी विजेता टीम फाइनल में टॉप वाली टीम से भिड़ती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WPL 2024 MI vs GGT:

WPL 2024 MI vs GGT:दूसरे सीजन का 16वां मुकाबला शनिवार को अरुण जेठली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने सीजन की पांचवीं जीत दर्ज करते हुए लगभग फाइनल या फिर एलिमिनेटर का तो टिकट पक्का कर ही लिया है। इसके अलावा शुरुआती चार मैच लगातार हारने वाली गुजरात जायंट्स ने आरसीबी को पिछले मैच में हराया, मगर अब टीम गुजरात के हाथों हारकर लगभग बाहर हो गई है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम इस जीत के साथ टॉप पर आ गई है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली और नाबाद 95 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

गुजरात के लिए कप्तान बेथ मूनी ने 66 रनों की शानदार पारी खेली थी।

WPL 2024:इस मैच में पहले खेलते हुए गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 190 रन बनाए थे। उस पारी में गुजरात के लिए कप्तान बेथ मूनी ने 66 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं दयालन हेमलता ने बेहतरीन 74 रन बनाए थे। इन दोनों की शानदार पारी की बदौलत टीम ने स्कोर 190 तक पहुंचाया। लेकिन दोनों की पारी टीम की हार के बाद बेकार हो गई। इसके बाद मुंबई की शुरुआत अच्छी थी और पॉवरप्ले तक स्कोर करीब 50 तक पहुंच गया था। वहीं फिर यास्तिका भाटिया 49 रन पर आउट हो गईं। उसके बाद नेट सीवर ब्रंट और हेली मैथ्यूज भी जल्दी शिकार हो गईं। यहां से टीम की मुश्किल बढ़ीं लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर एक छोर पर डटी रहीं।

हरमनप्रीत कौर के तूफान में जायंट्स ढेर

हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद रहते हुए 48 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और पांच छक्के लगाए। इस मैच में एक समय गुजरात की टीम ड्राइविंग सीट पर थी। आखिरी चार ओवर में टीम को 65 रन चाहिए थे। लेकिन यहां से टीम के लिए दो ओवर इस जीत में टर्निंग पॉइंट साबित हुए। वहीं उन्हीं दो ओवर ने गुजरात को मैच हरवा दिया।

IPL 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बुरी खबर सामने आई है.

गुजरात जाएंट्स ने खड़ा किया पहाड़ सा स्कोर

गुजरात ने लौरा वोल्वार्ट के रूप में अपना पहला विकेट जल्दी गंवा दिया था, लेकिन उसके बाद कप्तान बैथ मूनी और हेमलता के बीच 121 रन की साझेदारी ने मुंबई इंडियंस की टीम को बैकफुट पर ला दिया था. एक तरफ मूनी ने 35 गेंद में 66 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 3 जबरदस्त छक्के शामिल रहे. वहीं हेमलता द्वारा खेली गई 40 गेंद में 74 रन की पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा भारती फूलमाली ने भी 13 गेंद में 21 रन की पारी खेलकर गुजरात जाएंट्स को 190 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की. WPL 2024 मुंबई की गेंदबाजी की बात करें तो नट साइवर ब्रंट और पूजा वस्त्राकर की खूब पिटाई हुई.

Author Profile

Kailash Mali
Kailash Mali- Founder, Editor ,Developer,
City: Gandhinagar , Gujarat
dreamssports747@gmail.com
Whatsapp Number :- 9638620613
Contact No. 91735 49235

ट्रेंडिंग समाचार: खेल समाचार- नवीनतम खेल समाचार: क्रिकेट से लेकर फुटबॉल, टेनिस, खेल समाचार, नवीनतम क्रिकेट समाचार, लाइव मैच स्कोर, परिणाम, क्रिकेट अपडेट, क्षेत्रीय समाचार, नवीनतम समाचार, शीर्ष कहानियां, विभिन्न खेलों पर सभी समाचार कवरेज प्राप्त करें। मन की बात, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, रोजगार समाचार, खेल, व्यापार समाचार

1 thought on “WPL 2024:हरमनप्रीत कौर के तूफान में उड़ा गुजरात जायंट्स,मुंबई इंडियंस का फाइनल पक्का! गुजरात की उम्मीदें खत्म!”

Leave a Comment