IND VS AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की नई सीरीज का हुआ ऐलान,सामने आया पूरा शेड्यूल

IND VS AUS Border Gavaskar Trophy 2024-25 Schedule:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से जनवरी तक पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में कुल पांच मैच होंगे। यह सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 के तहत खेली जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IND VS AUS Border Gavaskar Trophy 2024-25 Schedule

टीम इंडिया की सबसे पॉपुलर टेस्ट सीरीज का शेड्यूल सामने आ गया है। मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आगामी साल के महिला व पुरुष क्रिकेट टीम के शेड्यूल को जारी किया है। इसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का भी ऐलान हो गया है। इसमें कुल पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे और यह सीरीज 22 नवंबर से 7 जनवरी तक होने वाली है। इस बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा।

भारतीय टीम कंगारुओं से आगे

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन हो चुका है। टीम इंडिया ने 10 बार ऑस्ट्रेलिया को मात दी है। वहीं कुल 5 बार ही कंगारू टीम को जीत मिली है। जबकि 2003-04 में एक बार सीरीज ड्रॉ हो गई थी। वहीं पिछली पांच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में से लगातार चार भारत ने जीती हैं। जिसमें से दो बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में जाकर पीटा है। अब 17वीं बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है।

IPL 2024: कैसी होगी चेपॉक स्टेडियम की पिच? बल्लेबाज या गेंदबाज, जानें किसे मिलेगा फायदा

भारतीय टीम WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर

ऑस्ट्रेलियाई टीम भले ही मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में डिफेंडिंग चैंपियन है। लेकिन टीम इंडिया का प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है। मौजदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में भी भारतीय टीम टॉप पर है। इसी साल टीम इंडिया को बांग्लादेश का दौरा करना है और अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम ने पिछले दोनों संस्करण के फाइनल मुकाबले खेले हैं। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को हराया था। वहीं उससे पहले 2021 में न्यूजीलैंड ने फाइनल में भारत की उम्मीदों को तोड़ा था।

Author Profile

Kailash Mali
Kailash Mali- Founder, Editor ,Developer,
City: Gandhinagar , Gujarat
dreamssports747@gmail.com
Whatsapp Number :- 9638620613
Contact No. 91735 49235

ट्रेंडिंग समाचार: खेल समाचार- नवीनतम खेल समाचार: क्रिकेट से लेकर फुटबॉल, टेनिस, खेल समाचार, नवीनतम क्रिकेट समाचार, लाइव मैच स्कोर, परिणाम, क्रिकेट अपडेट, क्षेत्रीय समाचार, नवीनतम समाचार, शीर्ष कहानियां, विभिन्न खेलों पर सभी समाचार कवरेज प्राप्त करें। मन की बात, ब्रेकिंग न्यूज़, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार, रोजगार समाचार, खेल, व्यापार समाचार

1 thought on “IND VS AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की नई सीरीज का हुआ ऐलान,सामने आया पूरा शेड्यूल”

Leave a Comment